उन्नाव कांड: सीबीआई ने दर्ज की अपहरण और गैंगरेप की एक और एफआईआर - Helpless Minority

उन्नाव कांड: सीबीआई ने दर्ज की अपहरण और गैंगरेप की एक और एफआईआर

उन्नाव कांड

उन्नाव प्रकरण में सीबीआई ने एक और केस दर्ज किया है। जांच एजेंसी ने उन्नाव के माखी थाने में दर्ज पीड़िता के अपहरण व गैंगरेप मामले की जांच करेगी। उन्नाव प्रकरण में सीबीआई ने यह चौथी एफआईआर दर्ज की है।

हाईकोर्ट ने सीबीआई को पहले के मामले की भी जांच करने के निर्देश दिए थे। यह मामला 20 जून को 2017 को पीड़िता की मां ने दर्ज कराया था। इसमें शुभम सिंह और अवधेश तिवारी के खिलाफ बहला-फुसला कर भगा ले जाने का आरोप है। बाद में पीड़िता के बयान के आधार पर इस मुकदमे में सामूहिक बलात्कार की धारा 376 डी को जोड़ते हुए नरेश तिवारी व दो अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया था।

unnav_rape_case
unnav_rape_case

उन्नाव प्रकरण की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सीबीआई को पूर्व के मामले की भी जांच करने के आदेश दिए थे। आदेश की कॉपी मिलने के बाद अब इस मामले को भी सीबीआई ने अपने यहां रजिस्टर कर लिया है। वहीं सूत्राें की मानें ताे केंद्रीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला की लगभग छह सदस्यीय टीम मंगलवार को मौका का मुआयना करेगी। सीबीआई के अनुरोध पर स्पेशल कोर्ट ने साेमवार देर शाम इस मामले में उन्नाव जेल में बंद 5 अभियुक्तों को मंगलवार को तलब किया है।

सीबीआई उन्नाव प्रकरण में बलात्कार मामले पर पूरा फोकस कर रही है। मुख्य फोकस विधायक पर लगे आरोपों को लेकर है। विधायक कुलदीप सिंह सेंगर व उसकी मददगार शशि सिंह की गिरफ्तारी के बाद सोमवार को लखनऊ स्थित सीबीआई कोर्ट में पीड़िता का बयान दर्ज कराया गया। इसके बाद सीबीआई उसे लेकर उन्नाव चली गई। विधायक व शशि सिंह से लगातार तीसरे दिन भी पूछताछ जारी रही।

विधायक ने घटना वाले दिन यानी 4 जून को खुद के उन्नाव से बाहर होने का दावा किया है। सीबीआई इसका सीडीआर व दूसरे तकनीकी माध्यमों से मिलान कर रही है। सीबीआई आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि मंगलवार को विधायक कुलदीप सेंगर और विधायक की मददगार शशि सिंह को उन्नाव ले जाया जाएगा, जहां सीबीआई 20 जून को दर्ज कराए गए केस और 12 अप्रैल को दर्ज हुए मुकदमे की पड़ताल करेगी। साथ ही घटना स्थल पर भी पीड़िता के साथ अभियुक्त विधायक और शशि सिंह का भी आमना सामना कराया जाएगा।

इन सबके साथ सीबीआई की टीम इस पूरे प्रकरण से जुड़े ऑडियो और वीडियो की भी जांच करेगी। विधायक और पीड़िता के चाचा के बीच बातचीत का ऑडियो काफी दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं उन्नाव के एक डाक्टर का वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें डाक्टर पीड़िता की उम्र 19 साल से अधिक बता रहा है। कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराने आई पीड़िता ने बाद में मीडिया के सवालों का भी जवाब दिया। पीड़िता ने कहा कि वह सीबीआई जांच से पूरी तरह संतुष्ट है।

 

Mla, kuldeep singh sengar, mla kuldeep sengar, cbi, investigation, kuldeep sengar's supporters, bjp mla kuldeep sengar, Kanpur Photos, Latest Kanpur Photographs, Kanpur Images, Latest Kanpur photos

1,883 total views, 4 views today

0Shares
0 0 0