Carona Bihar News Update | 31 March तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा सरकार ने की - Helpless Minority

Carona Bihar News Update | 31 March तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा सरकार ने की

CORONA-IN-BIHAR

Carona Bihar News Update :

बिहार सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते पूरे बिहार में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। बिहार सरकार ने एपीडेमिक डिजीज एक्ट 1897 की धारा 2 में प्रदत्त अधिकार के तहत आवश्यक सेवाओं को छोड़कर निजी प्रतिष्ठान, निजी कार्यालय और सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को पूरी तरह बंद करने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी आदेश के अनुसार सभी जिला मुख्यालय, अनुमंडल और ब्लॉक स्तर पर लॉकडाउन किया गया है। हालांकि अनिवार्य सेवाएं जारी रहेंगी। साथ ही लॉकडाउन से दवा की दुकान, राशन की दुकान, डेयरी, पेट्रोल पंप को अलग रखा गया है। बैंक, पोस्ट ऑफिस, एटीएम और मीडिया कार्यालय भी लॉकडाउन के दौरान खुले रहेंगे।

बिहार सरकार ने जरि कि नोटिफिकेशन

carona bihar news update

इससे पहले राजधानी पटना में कोरोना से पीड़ित एक व्यक्ति की मौत से हड़कंप मचा हुआ है। पटना एम्स में कोरोना से पहली मौत शनिवार देर रात हुई। पटना एम्स में भर्ती मुंगेर के चुरम्बा गांव निवासी युवक सैफ अली (38 वर्ष) ने शनिवार को दम तोड़ा। वह कतर से किडनी का इलाज कराकर 13 मार्च को लौटा था। एम्स निदेशक डॉ प्रभात कुमार सिंह ने बताया कि किडनी फेल होने की शिकायत पर उसे भर्ती कराया गया था। बाद में कोरोना की जांच की गई, जिसमें पॉजीटिव पाया गया।

You Can read Also

Error: View 2288aaa4e6 may not exist