जयपुर में 7 साल की बच्ची से दुष्कर्म, माहौल तनावपूर्ण, की गयी 40 थानों की फोर्स तैनात

protest-against-gang-rape-erupts-in-jaipur

Jaipur Shastri Nagar Minor Girl Rape Protest Police Force

शहर के शास्त्री नगर थाने में सोमवार देर शाम एक युवक ने सात साल की लड़की को अपने पिता के दोस्त के रूप में बता कर अपहरण कर लिया। इसके बाद उसने अमानीशाह के नाले में बच्ची के साथ बलात्कार किया और लगभग दो घंटे के बाद बच्ची को गंभीर अवस्था में छोड़ कर भाग गया।

घटना की स्थिति का पता चलने पर परिजनों ने बच्ची को कांचवती अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से लड़की को जेके लॉन अस्पताल रेफर कर दिया गया। इस दौरान कांचिया अस्पताल में सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। सारे रास्ते बंद कर दिए गए । आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे, सूचना मिलने पर शास्त्री नगर थाना पुलिस और उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया और देर रात आरोपियों की तलाश में निकल गई। माैके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी भी समझाने लगे, लेकिन आक्रोशित लोग मानने को तैयार नहीं थे। डेढ़ घंटे तक प्रदर्शन चला। इसके बाद भीड़ ने इंदिरा नगर कॉलोनी में वाहनों के शीशे तोड़ दिए। यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। सोमवार दोपहर तक आरोपियों का पता नहीं चल सका।

मामले में, पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव का कहना है कि बच्ची पूरी तरह से सुरक्षित है और अनुभवी डॉक्टरों की देखरेख में है। जयपुर पुलिस की ओर से हरसंभव प्रयास किया जा रहा है कि अपराधी की गिरफ्तारी जल्द से जल्द हो सके। कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा अफवाह फैलाने की कोशिश की जा रही है। कृपया इन अफवाहों पर भरोसा न करें अफवाहों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी

बलात्कार की पीड़िता से मिलने के लिए मंगलवार को परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास जेके लोन अस्पताल पहुंचे। डॉक्टर और बच्ची के परिजन से मिले। लड़की से भी मिले। प्रताप सिंह ने कहा कि लड़की की हालत में सुधार हो रहा है। मामले में आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे कुकर्मों के लिए कोई जगह नहीं है। कड़ी सजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा। और उन्होंने अपील की के इस मामले में राजनीति न करें।

12,157 total views, 4 views today

0Shares
0 0 0