MTP Kit – Best way for Terminate unwanted Pregnancy in Hindi

MTP kit use

MTP Kit एक अवांछित गर्भावस्था के लिए एक पूर्ण और सस्ती समाधान है, जब एक महिला अपने जीवन में इसका सामना करती है। एक अवांछित गर्भावस्था एक जोड़े के जीवन की खुशी को बर्बाद कर सकती है, लेकिन इस समस्या को हल करने का समाधान MTP Kit के रूप में उपलब्ध है और आप घर पर गोलियां ले कर आसानी से अपने बिन बुलाए गर्भावस्था को बंद कर सकते हैं। यह एक अवांछित गर्भावस्था को समाप्त करने के लिए एक बहुत ही उपयोगी, आसान, सस्ती और प्रभावी विधि है। MTP Kit गर्भपात और जोखिम मुक्त विधि का सबसे सस्ता स्रोत है जिसमें न्यूनतम दुष्प्रभाव और ऑनलाइन उपलब्ध हैं। ऑनलाइन फार्मेसी स्टोर्स से यूएसए और यूके में तेजी से शिपिंग के साथ सस्ते मूल्य पर ऑनलाइन MTP Kit खरीदें, जहां आपको यह दवा बाजारों से बहुत सस्ती दरों पर मिल सकती है।

MTP Kit मिफेप्रिस्टोन और मिसोप्रोस्टोल गोलियों का सेट है क्योंकि ये गोलियां प्रारंभिक गर्भावस्था की समाप्ति के लिए बहुत प्रभावी हैं। MTP Kit को साइड इफेक्ट्स के जोखिम को कम करने के साथ-साथ गर्भपात की सफलता दर को बढ़ाने के लिए उचित तरीके से लागू करना बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए समाप्ति के लिए इस MTP Kit को लागू करते समय आपको बहुत चौकस रहने की आवश्यकता है। MTP Kit  लगभग 70 दिनों की एक प्रारंभिक गर्भावस्था को बंद करने के लिए काम करता है, जिसे आपके अंतिम मासिक धर्म के पहले दिन से गिना जाता है।

मिफेप्रिस्टोन कैसे काम करता है?

मिफेप्रिस्टोन एक एंटी-प्रोजेस्टेरोन दवाएं हैं, क्योंकि यह महिला शरीर में इस हार्मोन की गतिविधि को रोक देती है, जिससे वह गर्भाशय में भ्रूण को भोजन की आपूर्ति करने में असमर्थ हो जाती है। प्रोजेस्टेरोन भ्रूण के लिए भोजन प्राप्त करने का एकमात्र स्रोत है और जब यह स्रोत इस दवा से प्रभावित होता है, तो भ्रूण का विकास प्रभावित होता है और यह गर्भ की दीवारों से अलग हो जाता है, जिसके परिणामस्वरूप गर्भावस्था बंद हो जाती है।

मिसोप्रोस्टोल कैसे काम करता है?

मिसोप्रोस्टोल की गोलियां गर्भाशय को योनि मार्ग से बाहर धकेलने के लिए मजबूर करती हैं क्योंकि मिसोप्रोस्टोल गोलियां लेने के कुछ घंटों के बाद आपको भारी रक्तस्राव और ऐंठन का सामना करना पड़ेगा। इस रक्तस्राव के दौरान आपको कुछ पेट दर्द महसूस होगा, लेकिन यह समय के साथ दूर हो जाएगा। पूरी तरह से एक अवांछित गर्भावस्था को हटाने के लिए पूरी प्रक्रिया में लगभग 14 दिन का समय लगेगा और मिसोप्रोस्टोल आपके गर्भाशय को साफ करेगा।

Use करने का तरीका और MTP Kit खरीदने के लिए जगह

आप MTP Kit को मौखिक रूप से लागू कर सकते हैं, लेकिन आपको इसके लिए एक पैटर्न के माध्यम से जाना चाहिए क्योंकि मिफेप्रिस्टोन 200 मिलीग्राम की एक गोली और मिसोप्रोस्टोल 200 मिलीग्राम की चार गोलियां हैं। मौखिक रूप से पानी के साथ मिफेप्रिस्टोन गोलियां लें और आप मिसोप्रोस्टोल की गोलियां मौखिक रूप से या योनि मार्ग से लगा सकते हैं। यह आपकी पसंद पर निर्भर करता है। आप PayPal के साथ सबसे सस्ती MTP Kit ऑनलाइन खरीद सकते हैं.

यह भी पड़े

मिफेजेस्ट किट कैसे इस्तेमाल करते हैं Mifegest Kit

261 total views, 3 views today

0Shares
0 0 0