12 लाख की चाय का सच || क्या चाय बेच के 12 लाख कमा सकते हैं ??? Navnath Yewle - Helpless Minority

12 लाख की चाय का सच || क्या चाय बेच के 12 लाख कमा सकते हैं ??? Navnath Yewle

12 लाख की चाय का सच

12 लाख की चाय का सच || क्या चाय बेच के 12 लाख कमा सकते हैं ???Navnath Yewle

पुणे – भले ही आपको सुनने में थोड़ा अजीब लगे कि एक चायवाला हर महिने लाखों रुपए की कमाई कर रहा है। लेकिन ये बात बिल्कुल सच है। इस चायवाले की कमाई 12 लाख रुपये महीना है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस चायवाले की आमदनी इतनी अधिक है कि वह महाराष्ट्र का सबसे अमीर चायवाला बन चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह चायवाला हर महीने में 12 लाख रुपए की कमाई कर रहा है। ये आज अपनी चाय से होने वाली अपनी कमाई को लेकर सोशल मीडिया पर काफी छाए हुए हैं। हम बात कर रहे हैं, पुणे के रहने वाले नवनाथ की।

चायवाले की कमाई 12 लाख रुपये महीना

 

chayawala
chayawala

नवनाथ ने अपनी टी स्टॉल का नाम येवले का येवले टी स्टॉल रखा है जो पूरे इलाके में काफी फेमस टी स्टाल है। रिपोर्ट के मुताबिक, नवनाथ एक दिन में हजारों कप चाय बेचते हैं। गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी जब भारतीय जनता पार्टी की ओर से साल 2014 लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री उम्मीदवार बने थे, तो सभी ने उन्हें चायवाला कहकर ट्रोल किया था। लेकिन, आज वो देश के प्रधानमंत्री बन चुके हैं। उन्होंने साबित कर दिया है कि एक चायवाला किस मुकाम तक पहुंच सकता है।

 

पीएम में की तरह ही चायवाले की कमाई 12 लाख रुपये महीना होने की वजह से चर्चा में है। सालों बाद पीएम मोदी के अलावा एक बार फिर एक चायवाला चर्चा का केन्द्र बना हुआ है। पुणे के रहने वाले नवनाथ की चाय बेचकर महीने की कमाई सुर्खियों में बनी हुई है। दरअसल, एक चायवाले की कमाई 12 लाख रुपये महीना की कमाई किसी को हज़म नहीं हो रही है। वजह ये है कि कोई चायवाला महीने के लाखों कमाता हो तो ये आर्श्चय होना आम बात है।

अपनी चाय को बनाएगा अंतराष्ट्रीय ब्रांड

 

navnath-yewle
navnath-yewle

येवले टी हाउस के को फाउंडर नवनाथ येवले के चाय और कमाई की चर्चा इतनी हो चुकी है कि वो अब अपनी चाय के ब्रांड को इंटरनेशनल लेवल पर भी पॉपुलर करने की कोशिश में जुट गए हैं। नवनाथ का कहना है कि, उनके टी हाउस से कई लोगों को अच्छा रोजगार मिल रहा है। केवल पुणे में ही येवले टी हाउस की तीन ब्रांच चलती हैं और हर ब्रांच में 12 लोग काम कर रहे हैं। ऐसे में नवनाथ ने अपना बिजनेस बढ़ाकर और लोगों को रोजगार देने का फैसला किया है।

नवनाथ का कहना है कि वो जल्द ही अपनी चाय को इंटरनेशनल ब्रांड बनायेंगे। चायवाले की कमाई 12 लाख रुपये महीना होने की वजह से कई लोग उनसे जुडना चाहते हैं। यही वजह है कि फिलहाल नवनाथ किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते। नवनाथ ने बताया कि पुणे में चाय ब्रेड बेचने का आइडिया उन्हें 2011 में आया था। जिसके बाद उनके येवले टी हाउस की पहचान बढ़ती चली गई और वो अपना चाय ब्रैंड दुनियाभर में फैलाना चाहते हैं।

देखें वीडियो –

Trending Topic

1,757 total views, 9 views today

0Shares
0 0 0