गो तस्करी के शक में पीट-पीटकर हत्या, ओवैसी ने कहा- यह है मोदी का लिंच राज

गो तस्करी के शक में पीट-पीटकर हत्या, ओवैसी ने कहा- यह है मोदी का लिंच राज

owaisi

राजस्थान के अलवर में गो तस्करी के आरोप में लोगों ने एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी है। यह घटना रामगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले लालवंडी गाव की है। मृतक शख्स का नाम अकबर खान है जो हरियाणा के कोलगांव का रहने वाला है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया है। मृतक दो गाय लेकर जा रहा था तभी उसपर हमला किया गया।

गायों को गौशाला भिजवा दिया गया है। इस मामले पर पुलिस का कहना है, यह अभी साफ नहीं है कि वह गो तस्कर थे या नहीं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हम आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं और जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।

इस मामले पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘भारत में गाय को अनुच्छेद 21 के तहत जीने का अधिकार है और एक मुस्लिम को उसके लिए मारा जा सकता है क्योंकि उनके पास जीने का अधिकार नहीं है। चार साल का मोदी राज लिंच राज है।’

गो तस्करी के शक में हुई हत्या पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा, ‘अलवर जिले में परिवहन के जरिए गौवंश को ले जा रहे शख्स की पीट-पीटकर हत्या करने की घटना निंदाजनक है। अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।’

पिछले कुछ दिनों से देश के अलग-अलग हिस्सों में भीड़ द्वारा लोगों की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले सामने आ रहे हैं। इसपर चिंता जाहिर करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में अपना फैसला सुनाया था। कोर्ट ने कहा था कि कोई कानून अपने हाथ में नहीं ले सकता है। देश को भीड़तंत्र बनने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। कोर्ट ने संसद को इस मामले पर सख्त कानून बनाने के लिए भी कहा था।

इसके अलावा कोर्ट ने राज्य सरकारों को सख्त आदेश दिया है कि वह संविधान के अनुसार काम करें। राज्य सरकारों को निर्देश दिए हैं कि वह मॉब लिंचिंग को रोकने के लिए चार हफ्ते के अंदर दिशा-निर्देश जारी करे। इस मसले को संसद भवन के अंदर भी उठाया गया था। जिसपर जवाब देते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इसके लिए सोशल मीडिया को जिम्मेदार ठहराया था और कहा था कि वह घटनाओं की कड़ी निंदा करते हैं।

 

You May Also Like

2,712 total views, 3 views today

0Shares
0 0 0