एयरटेल, मुझे मुसलमान नहीं हिंदू कस्टमर केयर प्रतिनिधि चाहिए क्योंकि...

एयरटेल, मुझे मुसलमान नहीं हिंदू कस्टमर केयर प्रतिनिधि चाहिए क्योंकि…

सोशल मीडिया पर पूजा सिंह नाम की एक महिला का ये ट्वीट वायरल हो रहा है.

‘प्रिय शोएब, आप मुस्लिम हैं और मुझे आपके काम की नैतिकता पर यक़ीन नहीं है क्योंकि उपभोक्ताओं की सेवाओं के लिए कुरान में अलग बातें हो सकती हैं. इसलिए एयरटेल से मेरी दरख़्वास्त है कि मुझे एक हिंदू प्रतिनिधि उपलब्ध कराया जाए.’

पूजा ने सोमवार को एयरटेल कंपनी को एक ट्वीट किया, ”एयरटेल आपकी डीटीएच कस्टमर सर्विस घटिया है. मैंने डीटीएच से जुड़ी एक शिकायत की है. लेकिन सर्विस इंजीनियर ने मेरे साथ बुरा सलूक किया. उसके शब्द थे- तुम फ़ोन रखो दोबारा कॉल मत करना. इस तरह से एयरटेल अपने उपभोक्ताओं को लूट रहा है.”

पूजा के इस ट्वीट पर एयरटेल की तरफ़ से जवाब दिया गया- हम जल्द आपसे इस शिकायत के संदर्भ में बात करेंगे- शोएब.

एयरटेल की तरफ़ से अगर किसी उपभोक्ता की शिकायत पर जवाब दिया जाता है तो आख़िर में वो शख्स भी अपना नाम लिखता है, जिसने एयरटेल की तरफ़ से वो जवाब दिया हो.

ऐसा ज़रूरी नहीं है कि एक उपभोक्ता की शिकायत पर एयरटेल की तरफ़ से एक ही प्रतिनिधि जवाब दे.

पूजा के मुस्लिम प्रतिनिधि से बात करने के ट्वीट के बाद एयरटेल के ट्विटर हैंडल @Airtel_Presence से अगला ट्वीट आया.

इस ट्वीट में लिखा था, ”पूजा जैसी कि आपसे बात हुई. आप बताइए कि आपसे बात करने का सही वक्त क्या रहेगा. हमसे अपना फोन नंबर भी साझा कीजिए ताकि आपकी मदद की जा सके, गगनजोत.”

pooja singh twitter

शोएब से गगनजोत…

सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि पूजा के मुस्लिम प्रतिनिधि से बात न करने की वजह से एयरटेल ने हिंदू प्रतिनिधि से जवाब दिलवाया.

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ”एयरटेल मैंने अपनी टाइमलाइन पर पूरी बातचीत पढ़ी. मैं अब कंपनी को एक रुपया नहीं दूंगा. मैं अपना नंबर पोर्ट करवाने की शुरुआत कर रहा हूं. इसके साथ ही डीटीएच और ब्रॉडबैंड की सुविधाएं भी बंद कर रहा हूं.”

OMAR ABDULLAH

पूजा सिंह के ट्वीट पर एयरटेल की ओर से जवाब दिया गया, ”पूजा एयरटेल में हम धर्म या जाति के आधार पर उपभोक्ताओं और कर्मचारियों के बीच भेदभाव नहीं करते हैं. हम आपसे भी ऐसी ही अपील करते हैं. शोएब और गगनजोत हमारी कस्टमर केयर टीम का हिस्सा हैं.”

एयरटेल ने बुधवार सुबह इस बारे में ट्विटर पर कंपनी की ओर से बयान शेयर किया. इस बयान में कह गया कि शोएब ने लॉग इन नहीं किया हुआ था, इसलिए गगनजोत ने जवाब दिया, गगनजोत ने जवाब देने से पहले अपने सहयोगी का धर्म नहीं देखा था.

पत्रकार बरखा दत्त ने भी ट्वीट किया, ”एंटी-मुस्लिम पूजा सिंह ख़ुद को भारतीय सेना की फ़ैन बता रही है. पूजा ने भारतीय सेना की वर्दी को शर्मिंदा किया है.”

ट्विटर पर उमर आर कुरैशी लिखते हैं, ”एयरटेल इंडिया ने मुस्लिम कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव को मुस्लिम से हिंदू में बदल दिया. शर्मनाक.”

@vk_bharatiya ने लिखा, ”पूजा ने एकदम सही क़दम उठाया. खुलेआम कोई देवी देवताओं को गाली दे तो ठीक है. लेकिन एक हिंदू प्रतिनिधि बदलने को बोला तो आपत्ति जता रहे हैं.”

आशीष रमेश ने लिखा, ”एक लड़की ने अपने दिल की बात कही तो उसमें बुराई क्या है. लेकिन कुछ लोगों ने उसे भी घेर लिया.”

अली ख़ान नाम के यूज़र ने लिखा, ”ये हिंदू है वो मुस्लिम है. इंसान कहां है क्या जाने.”

 You May Also Like 

airtel news,
Airtel news today,
Airtel bad behaviour,
Muslim airtel news,
Sohaib airtel,
airtel twitter,
hindustani,
religious discrimination on twitter,
trending news on youtube,
latest news,
top headlines of the day,
airtel india news,
headlines,
ashamed news,
2018,
live news,
उत्तर प्रदेश खबर,
top newsh,
indi news,
customer care,
Recharge plain,
bad network,
airtel vs muslim,
Muslim newsLatest news,
g India series,
airtel muslim se problem,
pooja twite airtel,

2,148 total views, 3 views today

0Shares
0 0 0